Valentine Day Special :14 फरवरी के वैलेंटाइन डे पर ये टॉप 5 रोमैंटिक मूवीज जरूर देखना

Nikhil
By Nikhil
Valentine Day Special

Valentine Day Special :14 फरवरी आप सभी जानते होंगे इस डेट को कोई नहीं भूलता। कुछ लोग इसका बेसब्रीसे इंतजार करते है। 14 फरवरी “वैलेंटाइन डे” है। इस दिन के मोके पर हम अपने सबसे प्रिय व्यक्ति को याद करते है या उनके साथ वक्त बिताते है। कुछ लोग अपने पार्टनर के सबसे पसंदीदा जगह पर घूमने जाते है ,कुछ लोग रेस्टोरेंट में तो कुछ गर पे रहकर आराम करते है। और बाकि के लोग Valentine Day Special मौके पर पार्टनर के साथ रोमांटिक मूवीज देखना पसंत करते है। इसी लिए आज हम इस आर्टिकल में आपको टॉप 5 रोमांटिक फिल्म्स के बारे में बताएँगे जो आप Valentine Day Special के मौके पर पार्टनर के साथ देखना पसंत करेंगे।

Aashiqui 2 (2013) : Valentine Day Special

Valentine Day Special फिल्म में पहले स्थान पर हे Aashiqui 2 .आज भी इस फिल्म के बोहोत लोग दीवाने है। एक रोमांस भरी और उतनीही दर्द भरी ये कहानी है। आशिकी -2 को आज भी एक क्लासिक फिल्मो में से एक मन जाता है। फिल्म की कहानी है राहुल नाम के शख्स की जो एक फेमस सिंगर हे। लोग उसके सिंगिंग के दीवाने है। मगर राहुल हर वक्त नशे में धुत है और उसके जीवन में एक लड़की आती है एक गांव की अपकमिंग सिंगर जिसे शहर में आके अपना नाम बनाना है।

Aashiqui 2 (2013)

राहुल उसे एक स्टार बनाना चाहता है और दोनों में प्यार हो जाता है। यही कही हे और इस कहानी में क्या अंत है वो आपको फिल्म देखने से पता लगेगा। तो Aashiqui 2 जरूर देखना। फिल्म में राहुल का किरदार आदित्य रॉय कपूर ने किया है और आरोही बनी है श्रद्धा कपूर।

2 States (2014) : 2 स्टेट

2014 में आई फिल्म “2 State” ये एक रोमांटिक कॉमेडी और ड्रामा फिल्म है। Valentine Day Special फिल्म्स में ये दूसरे पायदान पर है। फिल्म का डायरेक्शन अभिषेक वर्मन ने किया है और फिल्म का प्रोडक्शन करन जोहर और साजिद नाडियाडवाला इन दोनों ने किया है। फिल्म एक बुक पर आधारित है। “2 State “ बुक चेतन भगत ने लिखा है और उस कहानी पर ये फिल्म है। 2014 की ये एक बड़ी हिट फिल्म है।

"2 States Official Trailer" Releasing 18 April 2014 | Arjun Kapoor, Alia Bhatt

फिल्म में अर्जुन कपूर और आलिया भट्ट ,अमृता सिंह, रोनित रॉय, रेवती इनकी प्रमुख अदाकारी है। फिल्म में 2 स्टूडेंट ही जो एक ही कॉलेज से पड़ते है उनमे प्यार हो जाता है। मगर अलग स्टेट से होने के कारण उनके शादी में जो दिक्कते आती हे वो इस फिल्म में दिखाया गया है।

Jab We Met (2007) : जब वि मेट

Jab We Met (2007)

Jab We Met (2007) ये Valentine Day Special फिल्मस में ३ नंबर पर है। 2007 में आई ये फिल्म एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है। फिल्म का डायरेक्शन इम्तियाज अली ने किया है और लिखा भी उन्होंने ही है। फिल्म का प्रोडक्शन ढिलिन मेहताने किया है। फिल्म में मैं रोल शाहिद कपूर और करीना कपूर ने किया है और उनके साथ तरूण अरोड़ा, सौम्या टंडन और दारा सिंह भी दिखेंगे। शाहिद कपूर और करीना कपूर ने उत्कृष्ट काम किए है। फिल्म को लोगो ने काफी पसंद किया था।

Rab Ne Bana Di Jodi (2008) : रब ने बना दी जोड़ी

Rab Ne Bana Di Jodi

2008 की हिट फिल्म में से एक थी “रब ने बना दी जोड़ी” फिल्म एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म थी। फिल्म को लिखा था आदित्य चोपड़ा ने और फिल्म का निर्देशन भी उन्होंने ही किया था। Film का प्रोडक्शन किया था यश चोपड़ा ने। यश राज बैनर के तहत ये फिल्म बनाई गई थी। 2008 में ये फिल्म रिलीज़ हुई थी। फिल्म में हस्बैंड और वाइफ की कहानी है उनमे कोई प्यार नहीं होता और उनकी शादी की जड़ी है। और आगे उनमे किस तरह प्यार होता है ये दिखाया गया है। फिल्म में शाहरुख खान और अनुष्का शर्मा ने मुख्य भूमिका निभाई है। अनुष्का शर्मा की ये डेब्यू फिल्म है। Valentine Day Special पर ये फिल्म जरूर देखना।

Kaho Na Pyaar Hai (2000) : कहो ना प्यार है

“कहो ना प्यार है” फिल्म 2000 में रिलीज़ हुई एक ब्लॉकबस्टर फिल्म है। राकेश रोशन ने फिल्म का निर्देशन किया था और फिल्म का लेखन भी उन्होंने ही किया था। फिल्म में मुख्य भूमिका निभाई थी ऋतिक रोशन और अमीषा पटेल ने। “कहो ना प्यार है” ये फिल्म साल 2000 की सबसे सफल फिल्म बनी थी। ऋतिक रोशन और अमीषा पटेल का इस फिल्म से फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू हुवा था। “कहो ना प्यार है” रोमांटिक एक्शन फिल्म है ,फिल्म में रोहित इस यंग लड़के की कहानी बताई है जो एक लड़की के प्यार में पद जाता है और उसके बाद उसके साथ जो बुरा होता है उसका बदला उसका हमशकल कैसे लेता है ये दिखाया गया है।

Valentine Day Special
image credit – Google

2000 में आई इस फिल्म को सबसे ज्यादा पुरस्कार मिले थे और फिल्म को लिम्का बुक में दर्ज किया गया था। फ़िल्मफ़ेअर का ऋतिक रोशन को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता,सर्वश्रेष्ठ डेब्यू अभिनेता के यह दोनों पुरस्कार मिले थे। Valentine Day Special लिस्ट में ये आखरी पायदान पर है।

Read More :

Top 5 Movies of Kriti Sanon: कृति सैनॉन की 5 बेस्ट मूवीज ,देखने के बाद आप भी बनेंगे उनके फँस

Ankita Lokhande : Big Boss 17 हारने के बाद रणदीप हुड्डा के साथ नजर आएगी इस फिल्म में,फैंस को किया सरप्राइज

“No Entry 2” : सलमान खान के इस ब्लॉकबस्टर मूवी का बनेगा सीक्वल,मेकर्स ने की सलमान की ही छुट्टी ! फैंस ने कहा फिल्म फ्लॉप होगी

Share This Article
By Nikhil
Follow:
नमस्ते दोस्तों, मेरा नाम निखिल है और मैं महाराष्ट्र से हूँ। मैंने Nov 2023 में ब्लॉगिंग शुरू की।फिलहाल मे bharattejnews.com वेबसाइट पर आर्टिकल अपलोड करता हूँ। मनोरंजन, खेल, टेक जगत से जुड़ी हर खबर को सरल तरीके से आप तक पहुंचाने के लिए तैयार हूं। धन्यवाद
Leave a comment