Nitesh Tiwari’s Ramayana : बनेगी इंडिया की सबसे बड़ी फिल्म ! इस मेगास्टार की हुई फिल्म में एंट्री, करेंगे राजा दशरथ का किरदार

Nikhil
By Nikhil
Nitesh Tiwari’s Ramayana

Nitesh Tiwari’s Ramayana : जब से रामायण फिल्म की घोषणा हुई है तब से फिल्म ने कुछ अलग मोहोल बना दिया है। फिल्म के बारे रोज कुछ न कुछ अपडेट आ रही है उसके कारण लोगो में फिल्म के लिए काफी उत्सुकता है। “दंगल” जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म देने वाले डायरेक्टर नितेश तिवारी “रामायण” को लेकर काफी चर्चा में है। नितेश तिवारी का ये ड्रीम प्रोजेक्ट है। फिल्म के बारे में आज बोहोत बड़ी अपडेट आई है। तो चले आज इसके बारे में जानते है।

अमिताभ बच्चन बनेगे राजा दशरथ :

आज एक बड़ी खबर सामने आई है। भारतीय हिंदी सिनेमा के महानायक अमिताभ बच्चन “ब्रह्मास्त्र” के बाद अब फिर से बड़े पर्दे पर अपना जादू बिखेरने आ रहे है। और इस बार तो वो नितेश तिवारी के Ramayana जैसे बिग बजट फिल्म में दिखेंगे। सूत्रों से मिली रिपोर्ट के अनुसार रामायण फिल्म में बिग बी राजा दशरथ का किरदार निभाते दिखेंगे। ऐसा मन जा रहा है की मेकर्स को इस किरदार के लिए अमिताभ बच्चन जैसे महानायक की जरुरत थी और इस किरदार के लिए वे पहली चॉइस थे।

Ramayana एक पौराणिक कथा है जिसमे राजा राम के जीवन पर ये फिल्म बनाई जाएगी। जब से अयोध्या में राम मंदिर का उट्घाटन हुवा है तब से फिल्म और भी चर्चा में है। रामायण प्रसिद्ध निर्देशक नितेश तिवारी की ड्रीम फिल्म है।

नितेश तिवारी का निर्देशन :

“दंगल” ,“छिछोरे” जैसे ब्लॉकबस्टर मूवी के डायरेक्टर नितेश तिवारी इस साल काफी चर्चा में है। जब से उन्होंने अपने ड्रीम प्रोजेक्ट रामायण की घोषणा की है तब से सबके लोगो में दिलचस्पी बाद रही है। पिछले साल 2023 में उन्होंने अपने प्रोजेक्ट के बारे बताया था। तब से फिल्म की कास्ट को लेकर भी रोज नयी नई चीजे सामने आ रही है। कुछ ही दिन पहले रामायण की स्टारकास्ट की घोषणा हुई थी मगर अभी तक सभी फाइनल नहीं हुवा है। छिछोरे के बाद उनकी कोई बड़ी फिल्म नहीं आई है।

“Ramayana” : फिल्म की स्टारकास्ट क्या होगी ?

Ramayana

जब से Ramayana फिल्म की घोषणा हुई है तब से फिल्म के स्टारकास्ट के बारे में बोहोत अटकले लगाई गई थी की फिल्म में रावण का किरदार हृथिक रोशन निभाएंगे मगर अब फिल्म की स्टारकास्ट थोड़ी बोहोत तय हो गई है। फिल्म में बाओहोट सरे बड़े सितारे दिखेंगे क्योकि फिल्म भी बड़ी है और फिल्म का बजट भी बड़ा है।

Actor / Actress Role
Ranbir Kapoor Ram
Sai PallaviSita
Amitabh BachchanDashrath
YashRavan
Sunny DeolHanuman
Rakul Preet SinghShurpanakha
Lara DattaKaikai

रामायण का बजट क्या होगा ?

रामायण के बजट की बात करे तो फिल्म अब तक की इंडिया की सबसे बड़ी फिल्म होगी। ये फिल्म 2 पार्ट्स में होगी। फिल्म पौराणिक है इसलिए फिल्म काफी बड़ी होगी। फिल्म में स्टारकास्ट भी बड़ी है। फिल्म के लिए सेट भी बनाने पड़ेगे। फिल्म के बजट के बारे में अभी तक कोई ऑफिसियल न्यूज नहीं आई है मगर सूत्रों की मने तो फिल्म का बजट 500 करोड़ होगा ऐसा बताया जा रहा है।

फिल्म कब रिलीज़ होगी ?

रामायण एक बड़ी फिल्म है और फिल्म के निर्देशक फिल्म को बड़ी बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते। फिल्म की स्टारकास्ट अभी तक फाइनल नहीं हुई है। Ramayana फिल्म के कुछ किरदार फाइनल किये गए है। अभी बाकीके किरदार जल्दी ही तय होंगे। उसके बाद फिल्म की शूटिंग स्टार्ट होगी। ऐसा बताया जा रहा है की फिल्म की शूटिंग इस साल मार्च अप्रैल में शुरू होगी। फिल्म की रिलीज़ डेट अभी तक तय नहीं है। मगर फिल्म 2025 के एन्ड में रिलीज़ हो सकती है।

बिग बी की अपकमिंग फिल्म :

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के शहंशाह अमिताभ बच्चन जी के आने वाले फिल्म का उनके चाहने वालो को बेसब्रीसे इंतजार रहता है। उनकी आने वाली फिल्म है ‘कल्कि 2898 एडी’ . ये फिल्म ऐसी साल 2024 में रिलीज़ होगी। फिल्म में उनके साथ प्रभास , दीपिका पादुकोण ,कमल हासन भी मुख्य भूमिका में नजर आएंगे ।

Read More :

Mithun Chakraborty Hospital : मिथुन चक्रवर्ती को हुवा ब्रेन स्ट्रोक ! किया अस्पताल में भर्ती ,आखिर क्या है बीमारी ?

Teri Baaton Mein Aisa Uljha Jiya Box Office Collection Day 1 : शाहिद कपूर और कृति सैनॉन की इंजीनियर – रोबोट की लवस्टोरी ,इतना हुवा फर्स्ट डे कलेक्शन ?

Kaagaz 2 Trailer :सतीश कौशिक की आखरी फिल्म ‘कागज 2’ का ट्रेलर रिलीज,अनुपम खैर की दोस्त के लिए भावुक पोस्ट

Valentine Day Special :14 फरवरी के वैलेंटाइन डे पर ये टॉप 5 रोमैंटिक मूवीज जरूर देखना

Share This Article
By Nikhil
Follow:
नमस्ते दोस्तों, मेरा नाम निखिल है और मैं महाराष्ट्र से हूँ। मैंने Nov 2023 में ब्लॉगिंग शुरू की।फिलहाल मे bharattejnews.com वेबसाइट पर आर्टिकल अपलोड करता हूँ। मनोरंजन, खेल, टेक जगत से जुड़ी हर खबर को सरल तरीके से आप तक पहुंचाने के लिए तैयार हूं। धन्यवाद
Leave a comment