Mithun Chakraborty Hospital : मिथुन चक्रवर्ती को हुवा ब्रेन स्ट्रोक ! किया अस्पताल में भर्ती ,आखिर क्या है बीमारी ?

Nikhil
By Nikhil
Mithun Chakraborty

Mithun Chakraborty Hospital : इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के महान अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को कल कुछ मेडिकल तकलीफ के कारण कोलकत्ता के नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया था। मिथुन चक्रवर्ती की उम्र 73 साल की है और वो इस बीमारी से पहले ही ज़ुन्छ रहे थे। रिपोर्ट्स की माने तो मिथुन डा को इस्केमिक सेरेब्रोवास्कुलर एक्सीडेंट बीमारी हुई है। ये बीमारी मनुष्य के ब्रेन में होती है। दरसल उनके दाहिने चेस्ट में पैन के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है। फ़िलहाल Mithun Chakraborty का इलाज चल रहा है और सेहद में सूधार दिख रहा है।

Mithun Chakraborty Hospital : आखिर क्या है बीमारी ?

दिग्गज अभिनेता और भारतीय जनता पार्टी के नेता Mithun Chakraborty नेता को चेस्ट में हो रहे पैन के चलते सुबह अस्पताल ले जाया गया है। सुबह से उनपर इलाज चल रहे है। बने को शनिवार सुबह कोलकाता के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। मिथुन डा को दरसल एक बीमारी हुई है। उसका नाम है “Ischemic Cerebrovascular Stroke” ये बीमारी मनुष्य के मेंदु में होती है। मिथुन डा को अपने दाहिने बॉडी में पैन हो रहा था और इसी कारण उन्हें सुबह सुबह भर्ती किया गया है। कोलकाता में ओपोलो मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल में उनका इलाज चल रहा है। Ischemic Cerebrovascular Stroke इस बीमारी की खबर हॉस्पिटल ने खुद दी है।

सेरेब्रोवास्कुलर एक्सीडेंट(स्ट्रोक) क्या है ?

Mithun Chakraborty hospital

Mithun Chakraborty को जो बीमारी हुई है उसके बारे आपको बता दू की “सेरेब्रोवास्कुलर एक्सीडेंट स्ट्रोक” ये बीमारी हमारे मेंदु में होती है। और ये बीमारी हमारे ब्रिन में जो रक्त होतो हे उसके रूकावट के कारण हो जाती है। यही इसका मुख्य कारण है। जब हमारे ब्रेन में ब्लड की कमतरता होती है तब हमारे ब्रेन में ऑक्सीजन और बाकि के जो भी तत्व होते हे उनकी कमतरता हो जाती है। उसके कारण हमारा मेंदु ठीक से काम नहीं करता और मेंदु में दर्द और बाकि के बीमारी हो सकती है।

मिथुन डा अब कैसे है ?

हॉस्पिटल की ऑफिसियल रिपोर्ट में लिखा है की Mithun Chakraborty को ब्रेन में इस्केमिक सेरेब्रोवास्कुलर एक्सीडेंट (स्ट्रोक) ये बीमारी हुई है। जिसके चलते उनका स्वास्थ ठीक नहीं था और उनके लेफ्ट बॉडी में दर्द हो रहा था। अब डरने की कोई बात नहीं नेशनल अवॉर्ड विनर एक्टर अभी ठीक है। हॉस्पिटल आगे की ट्रीटमेंट उन्हें दे रही है। उन्हें सबसे अच्छे डॉक्टरों के निगरानी में रखा गया है। उनके आहार में बदलाव किये गए है और उन्हें लाइट डाइट पर रखा है। और उनके डेली Checkup चल रहे है।

हाली में मिला है पद्मभूषण अवॉर्ड

padma bhushan award

आप को बता दे की Mithun Chakraborty ने भारतीय जनता पार्टी को जॉइन किया है। मिथुन चक्रवर्ती राज्यसभा के मेंबर ऑफ़ पार्लमेंट रह चुके है। उन्हें 3 बार भारत का नेशनल फिल्म अवार्ड बेस्ट एक्टर के लिए दिया गया है। ये एक बोहोत बड़ी उपलब्धि है। और आपको जानकर हैरानी होगी की हाली में इस साल जनवरी में उन्हें भारत का तीसरा सिविलियन अवॉर्ड जिसे पद्मभूषण कहते वो दिया गया है। ये अवार्ड उनके फिल्म के प्रति और भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में इतने सालो का जो योगदान है उनके कारण दिया गया है। अवार्ड मिलने के बाद भावुक होकर उन्होंने सोशल मीडिया से अपने चहिते और अपने फॅमिली का शुक्रियादा किया था।

मिथुन चक्रवर्ती का वर्कफ्रंट

Mithun Chakraborty

Mithun Chakraborty के वर्कफ्रंट के बारे में बता दे हाली में पिछले साल एक बंगाली सुपरहिट फिल्म “कबुलीवाला” में उन्होंने एक अहम् भूमिका निभाई है। फिल्म का डायरेक्शन सुमन घोष ने किया था और फिल्म का लेखन श्रीजीब ने किया है। “कबुलीवाला” ये फिल्म रबीन्द्रनाथ टैगोर के एक नावेल पर आधारित है। ये फिल्म 2023 में रिलीज़ हुई थी और फिल्म सुपरहिट रही थी। हिंदी की बात करे तो मिथुन डा की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ 2022 में आई थी और फिल्म एक ब्लॉकबस्टर मूवी बानी उसमे भी मिथुन डा ने बढ़िया काम किया था। इसके लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का अवार्ड मिला था।

Read More:

Teri Baaton Mein Aisa Uljha Jiya Box Office Collection Day 1 : शाहिद कपूर और कृति सैनॉन की इंजीनियर – रोबोट की लवस्टोरी ,इतना हुवा फर्स्ट डे कलेक्शन ?

Kaagaz 2 Trailer :सतीश कौशिक की आखरी फिल्म ‘कागज 2’ का ट्रेलर रिलीज,अनुपम खैर की दोस्त के लिए भावुक पोस्ट

Valentine Day Special :14 फरवरी के वैलेंटाइन डे पर ये टॉप 5 रोमैंटिक मूवीज जरूर देखना

Top 5 Movies of Kriti Sanon: कृति सैनॉन की 5 बेस्ट मूवीज ,देखने के बाद आप भी बनेंगे उनके फँस

Share This Article
By Nikhil
Follow:
नमस्ते दोस्तों, मेरा नाम निखिल है और मैं महाराष्ट्र से हूँ। मैंने Nov 2023 में ब्लॉगिंग शुरू की।फिलहाल मे bharattejnews.com वेबसाइट पर आर्टिकल अपलोड करता हूँ। मनोरंजन, खेल, टेक जगत से जुड़ी हर खबर को सरल तरीके से आप तक पहुंचाने के लिए तैयार हूं। धन्यवाद
Leave a comment