Upcoming Mahindra Thar – 5 Door SUV Features , Price : जल्दी होगी इंडिया में लॉन्च

Nikhil
By Nikhil
Mahindra Thar - 5 Door SUV

Upcoming Mahindra Thar – 5 Door SUV Features , Price : जल्दी होगी इंडिया में लॉन्च : लग्जरी ऑफ-रोड एसयूवी के बोहोत लोग शोकिन है और उसमे भी महिंद्रा थार के तो इंडिया में बोहोत मिलेंगे। महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अब थार के नए मॉडल को लांच करने का एलान किया हे। कंपनी ने इस SUV की ट्रायल्स शुरू की है। इस दौरान इसके कुछ फोटोज इंटरनेट पर लीक हुए हैं, जो इंटरनेट पर वायरल हो रहे हैं।

Upcoming Mahindra Thar – 5 Door के बारे में :

Thar – 5 Door SUV के बारे में बोहोत दिनों तक चर्चाये हो रही थी। 2024 की आने वाले कुच महिनो में महिंद्रा ने अपने Thar – 5 Door SUV की sale होने कि संभावना जताई है। इन दिनों थार के इस गाड़ी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर विरोल हुई है। Thar – 5 Door SUV में महिंद्रा कंपनी ने कुछ बदलाव किये हे और पुराने थार में कुछ बाहरी बदलाव किये जाने की संभावना है।

Thar – 5 Door और कुछ मॉडिफिकेशन्स हुए होंगे तो वो भी आने वाले समय में पता चलेगा। महिंद्रा ने इसके लिए सात नेमप्लेट ट्रेडमार्क किए हैं, जिनमें “Thar Armada” भी शामिल है। यहां कुछ चीजें हैं जिनके बारे में हम जानते हैं कि इस बीच थार 5-डोर वेरिएंट 3-डोर वेरिएंट से आगे निकल जाएगा।

Upcoming Mahindra Thar – 5 Door SUV Launch Date (Expected) :

महिंद्रा थार 5-डोर एसयूवी एक बहुप्रतीक्षित महिंद्रा की कार है महिंद्रा थार 5 – डोर एसयूवी अगस्त 2024 में भारत में लॉन्च होने की सम्भावना जताई जा रही है। ये SUV लोकप्रिय महिंद्रा थार 3-डोर एसयूवी का आगे के वेरिएंट है और महिंद्रा थार 5-डोर एसयूवी में उसके मुकाबले अधिक फीचर्स देखने को मिलेंगे।

महिंद्रा Thar – 5 Door SUV का डिजाइन :

Mahindra Thar - 5 Door SUV

महिंद्रा के मोस्ट अवेटेड थार 5 डोर एसयूवी में 10.25 इंच बड़ी टचस्क्रीन हो सकती सकती है। हाला की अभी के वक्त सभी SUV कार्स में बड़ी डिस्प्ले आती हे तो ये एक आम बात हे। मगर यही बात लोगो को पसंत है। महिंद्रा के पहले मॉडल्स में डिस्प्ले की साइज 7 इंच होती थी मगर आने वाले मॉडल में ये ज्यादा होगी। थार 5-डोर नए 3-स्पोक स्टीयरिंग व्हील से लैस होगा। जो इमेजेज विरुल हुई हे जिसमे डिजिटल स्पीडोमीटर और दाईं ओर बहु-सूचना डिस्प्ले के साथ इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की झलक प्रदान करती हैं। महिंद्रा 5 डोर थार में इलेक्ट्रिक सनरूफ है।

Upcoming Mahindra Thar – 5 Door SUV Engine :

थार 5-डोर में थार 3-डोर के के जैसा शक्तिशाली इंजन होने की उम्मीद है। 2.2-लीटर mHawk डीजल और 2.0-लीटर mStallion पेट्रोल। महिंद्रा के जो इंजन हो ते हे वो अपने दमदार प्रदर्शन और ईंधन क्षमता के लिए जाने जाते हैं, जिससे आप ज्यादा दुरी पर कर सकते है। थार 3-डोर में हे वैसा ही थार 5-डोर में मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्प दिया गया है।

Mahindra Thar – 5 Door SUV Features :

Mahindra Thar - 5 Door SUV

थार 5-डोर के लुक्सुरियस फीचर्स उसे बाकि के SUV से कुछ बेहतर बनती है इसमें इलेक्ट्रिक सनरूफ के साथ रूफ-माउंटेड स्पीकर भी मिलने की सम्भावना है। इंजन के बारे म बात करे तो थार 5-डोर में 3-डोर में जो इंजिन था वही इंजन इस्तेमाल किया गया है। इनमें 130 BHP और 300 NM वाला 2.2-लीटर डीजल और 150 BHP और 300-320 NM वाला 2.0-लीटर पेट्रोल शामिल होने वाला है। 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ दोनों इंजनों को पेश किए जायेगा।

Mahindra Thar – 5 Door SUV Price in India (Expected):

Mahindra Thar – 5 Door SUV के बारे में बात करे तो अभी तक महिंद्रा की तरफ से कोई ऑफिसियल अनोउंसमेंट जारी नहीं हुई है। यदि Mahindra Thar – 5 Door SUV Price In India के बारे में बताएं तो इस एसयूवी कार की कीमत रिपोर्ट के अनुसार 16 लाख – 20 लाख रुपए के बिच में हो सकती है।

Mahindra Thar – 5 Door SUV Specification :

FeatureSpecification
Doors5
Seating Capacity5 (Individual rear seats or bench seat option)
Engine2.0L turbo-petrol
2.2L turbo-diesel
Transmission6-speed manual
6-speed automatic
Wheelbase300mm longer than 3-door Thar
Ground Clearance227mm (approx.)
Infotainment System10.25-inch touchscreen (higher trims)
Analogue dials with MID (lower trims)
Driver Display10.25-inch digital (higher trims)
Analogue (lower trims)
SunroofSingle-pane, powered (higher trims)
Other FeaturesFront armrests, rear AC vents, dash cam (top trims), improved interior materials, increased storage space
Expected LaunchAugust 2024
Expected PriceINR 15 Lakh (ex-showroom)

Read More :

धमाकेदार कैमरा, सुपरफास्ट प्रोसेसर : आ रहा है iPhone 16 Pro

Realme Note 50 : बड़े डिस्प्ले का मजा ,छोटी कीमत का तगड़ा स्मार्टफोन

POCO X6 Pro : मिड रेंज बजट का किंग , जानिए किंग के बारे में

Share This Article
By Nikhil
Follow:
नमस्ते दोस्तों, मेरा नाम निखिल है और मैं महाराष्ट्र से हूँ। मैंने Nov 2023 में ब्लॉगिंग शुरू की।फिलहाल मे bharattejnews.com वेबसाइट पर आर्टिकल अपलोड करता हूँ। मनोरंजन, खेल, टेक जगत से जुड़ी हर खबर को सरल तरीके से आप तक पहुंचाने के लिए तैयार हूं। धन्यवाद
Leave a comment