iQOO Neo 9 Pro Review : Snapdragon 8 Gen 2 Processor , 5000 mAh की बैटरी के साथ और तगड़े फीचर्स , जानिए क्या है रिव्यु ?

Nikhil
By Nikhil
iQOO Neo 9 Pro

लास्ट आर्टिकल में हमने देखा था की असल में क्या फीचर्स के साथ आता है iQOO Neo 9 Pro . 40k से कम के सेगमेंट में आने वाला ये अच्छा स्मार्टफोन है। हम जब स्मार्टफोन लेने की सोचते है तो हम पहले अपने बजट के अनुसार ऑप्शंस निकलते है। उसके बाद फीचर्स के अनुसार हम मोबाइल फ़ोन सेलेक्ट करते है। स्मार्टफोन असल में प्रोसेसर पर निर्भर करता है। जब प्रोसेसर अच्छा हो तो मोबाइल के फंक्शनिंग में कोई दिक्कत नहीं आती।

iQOO Neo 9 Pro की बात करे तो एक तगड़ा Snapdragon 8 Gen 2 Processor आता है। और इसी के कारण मोबाइल में गेमिंग , मल्टीटास्किंग जैसे टास्क आराम से होते है। तो चले आज iQOO Neo 9 Pro का रिव्यु देखते है। 40,000 रु से कम बजट में आने वाला iQOO Neo 9 Pro अब तक 2024 में सबसे शक्तिशाली और तगड़ा स्मार्टफोन है। इस स्मार्टफोन में दिए गए फीचर्स की तुलना इसी प्राइस रेंज के दूसरे स्मार्टफोन से करे तो इसका कोई तोड़ नहीं है। बोहोत से लोगो ने सोशल मीडिया पर इसके रिव्यु के वीडियो या अपने ओपिनियन दिए है। तो इसके बारे में हम बात करते है।

iQOO Neo 9 Pro 5G Review : स्टाइलिश लुक्स :

iQOO Neo 9 Pro

iQOO Neo 9 Pro लुक्स की बात करे तो iQOO Neo 9 Pro एक अलग लुक में आता है इसका जो बैकपैनल है वो काफी यूनिक है। जो आम मोबाइल फ़ोन्स में और पहले किसी भी स्मार्टफोन्स में नहीं आते है। जब आप नया मोबाइल फ़ोन खरीदते है तब हम उसे केस के साथ इस्तेमाल करते है। iQOO Neo 9 Pro खरदीने से आपको केस यूज़ करने की जरुरत नहीं है। मोबाइल फ़ोन लेदर बैकपैनल होने के कारण हाथ में अच्छा फिट होता है।

Performance पावरहाउस :

नियो 9 प्रो सबसे latest स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 प्रोसेसर से लैस है। जब 8 GB या 12 GB RAM के साथ जोड़ा जाता है, तो यह phone मल्टीटास्किंग भी बोहोत आसानी से करता है ये फ़ोन बड़े गेम्मिंग और बड़े अप्प्स भी बड़ी आसानी से हैंडल करता हे ।

iQOO Neo 9 Pro डिस्प्ले

iQOO Neo 9 Pro डिस्प्ले की बारे में जाने तो इस स्मार्टफोन में 1.5K का AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले में 1 बिलियन कलर का सुचारु रूप से इस्तेमाल किया है और उससे आप डिस्प्ले का मजा ले सकते है।डिस्प्ले में HDR10+ का सपोर्ट भी दिया है। डिस्प्ले nits के बारे में बताये तो वो 1400 निट्स का है इससे आप बाहर भी धुप में बड़े क्लियर अपने डिस्प्ले को देख सकते है। उसके साथ मोबाइल में 144Hz का रिफ्रेश रेट भी है जिससे बड़े आराम से आप मोबाइल को इस्तेमाल कर सकते है।

रिफ्रेश रेट से आप गेमिंग ,वीडियो ,डेली के काम बिना ज्यादा टाइम दिए होते है। मोबाइल में 6.78 inches का बढ़िया डिस्प्ले दिया गया है जिससे आपके मूवी सॉन्ग्स देखने का एक्सपीरियंस अच्छा होगा। मोबाइल डिस्प्ले का रेसोलुशन 1260 x 2800 pixels का है।

Camera :

Neo 9 Pro का कैमरा सेटअप भी काफी अच्छा है। 50MP + 50MP के Dual बैक कैमरा कॉन्फिगरेशन के साथ, मुख्य सेंसर के Stability की बदौलत फोन कम रोशनी में बेहतर प्रदर्शन और shake-free films का दावा करता है। 16MP का फ्रंट-फेसिंग कैमरा वीडियो कॉल करने और सेल्फी लेने के लिए बढ़िया काम करता है। फ़ोन के कैमरा में नाईट विज़न कैमरा दिया गया है जिससे आपकी कैमरा क्वालिटी और भी बेहतर होगी। नाईट विज़न फीचर्स से आप रात में भी अच्छी फोटोज निकल सकते है।

Battery and Charging :

Neo 9 Pro एक बड़ी 5160mAh बैटरी द्वारा संचालित है, इसलिए जब आप बाहर हों तो आपकी Power खत्म नहीं होगी। इसके अलावा, 120W रैपिड चार्ज किसी फोन को केवल 20 मिनट में 100% तक चार्ज कर सकता है, जब आपको इसे पूरा करने की आवश्यकता होती है। बैटरी मोबाइल लेते वक्त काफी इम्पोर्टेन्ट फीचर है क्योकि बैटरी अछि हो तो बार बार चार्ज करने की जरुरत नहीं है। बैटरी कैपेसिटी पुराने मोबाइल में काम आती थी मगर अब लोगो का इस्तेमाल भी ज्यादा होने के कारण बैटरी भी ज्यादा होनी चाहिए।

Software and Features :

iQOO Neo 9 Pro Review

FunTouch OS 14 के साथ, Android 14 Neo Pro को power प्रदान करता है। हालाँकि FunTouch OS को अत्यधिक अनुकूलित किया गया है, इसमें बहुत सारी सुविधाएँ और अनुकूलन विकल्प हैं जो कुछ Users को उपयोगी बन सकते हैं। इसके अलावा, फोन ब्लूटूथ 5.3, Wifi 6E और 5 जी कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है। रिफ्रेश रेट से आप गेमिंग ,वीडियो ,डेली के काम बिना ज्यादा टाइम दिए होते है।

Budget Phone :

एक बजट पर, iQOO Neo 9 Pro पावर उपयोगकर्ताओं और गेमर्स के लिए एक बहुत ही आकर्षक विकल्प होता है। जिन व्यक्तियों को इष्टतम प्रदर्शन की आवश्यकता होती है, उनके लिए स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 प्रोसेसर, 120Hz डिस्प्ले और टिकाऊ बैटरी इसे एक उत्कृष्ट विकल्प बनाती है। इसके अलावा कैमरा सिस्टम भी अद्भुत है और 120W क्विक चार्जिंग एक बड़ा प्लस है।

यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि iQOO Neo 9 Pro अभी तक बिक्री के मार्किट में नहीं आया है, इसलिए हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा कि यह वास्तविक में कैसा प्रदर्शन करता है। इसके अलावा, यह फोन भारत में ₹35,990 के आसपास लॉन्च होने की उम्मीद है, जो सीधे तौर पर कुछ अन्य शक्तिशाली मिड-रेंज फोन के साथ प्रतिस्पर्धा करेगा।

CategorySpecification
Display6.78″ LTPO AMOLED, 144Hz refresh rate, QHD+ resolution (2800 x 1260 pixels)
ProcessorMediaTek Dimensity 9300
RAM12GB LPDDR5
Storage256GB UFS 3.1
Rear Camera50MP (main) + 50MP (ultra-wide)
Front Camera16MP
Battery5160mAh with 120W fast charging
Operating SystemAndroid 14 with OriginOS 4
Other FeaturesIn-display fingerprint sensor, X-Linear motor for haptic feedback, Wi-Fi 6E, Bluetooth 5.4, NFC

सभी बातों पर विचार करने पर, iQOO Neo 9 Pro मिड-रेंज मार्केट में बड़ी सफलता हो सकता है। यह फोन अपनी प्रतिस्पर्धी कीमत, शानदार उपस्थिति और बेहतरीन फीचर्स के कारण निश्चित रूप से नजर रखने लायक है।

Read More :

Xiaomi 14 : स्नैपड्रगन Snapdragon 8 Gen 3, ट्रिप्पल रियर कैमरा के साथ अगले महीने होगा लॉन्च,क्या होंगे फीचर्स और Price ?

Moto G04 : Moto ने लॉन्च किया ये स्मार्टफोन कीमत सिर्फ 7 हजार ,फीचर्स जानोगे तो होश उड़ जाएँगे

स्नैपड्रैगन 7 प्रोसेसर , 5000mAh बैटरी और 50MP कैमरा के साथ लॉन्च हुवा Vivo V30,जानिए फुल स्पेसिफिकेशन्स

Best SmartPhones : फरवरी 2024 में 25,000 रुपये से कम में भारत के धमाकेदार स्मार्टफोन्स जानिए Price , Features

Share This Article
By Nikhil
Follow:
नमस्ते दोस्तों, मेरा नाम निखिल है और मैं महाराष्ट्र से हूँ। मैंने Nov 2023 में ब्लॉगिंग शुरू की।फिलहाल मे bharattejnews.com वेबसाइट पर आर्टिकल अपलोड करता हूँ। मनोरंजन, खेल, टेक जगत से जुड़ी हर खबर को सरल तरीके से आप तक पहुंचाने के लिए तैयार हूं। धन्यवाद
Leave a comment