Top 5 Movies of Kriti Sanon: कृति सैनॉन की 5 बेस्ट मूवीज ,देखने के बाद आप भी बनेंगे उनके फँस

Nikhil
By Nikhil
Top 5 Movies of Kriti Sanon

Top 5 Movies of Kriti Sanon : कृति सैनॉन बॉलीवुड की एक बेहतरीन एक्ट्रेस और ब्यूटी क्वीन है। बोहोत ही कम समय में उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपना नाम बनाया है। उनका ये सफर एक इंजीनिरिंग स्टूडेंट्स से लेकर बॉलीवुड की शानदार अदाकारा तक का है और काफी शानदार है। कृति सैनॉन ने अपने फ़िल्मी कॅरिअर में बोहोत फिल्मे की है। उनको बेस्ट एक्टिंग के लिए भारत का “नेशनल फिल्म अवार्ड्स” मिला है उसके साथ 2 बार फिल्म फेयर से भी नवाजा है। आज हम जानेगे उनके बेस्ट 5 मूवीज के बारे में .

कृति सैनॉन ने हिंदी और तेलगु फिल्म्स में काम किया है। कृति सैनॉन ने 2014 में अपना फ़िल्मी करियर शुरू किया। उनकी पहली फिल्म थी “नेनोक्कडीने ” ये एक तेलगु फिम थी जिसमे उन्होंने साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू के साथ फिल्म में काम किया था। इस फिल्म में उनके काम की इतनी सराहना नहीं हुई। मगर 2014 में उनको एक और फिल्म मिली और वो थी “हीरोपंती” यही वो फिल्म थी जिस फिल्म ने उनका बॉलीवुड में डेब्यू करवाया और इस फिल्म से उनका फ़िल्मी करियर बनाया। कृति को हीरोपंती के लिए “फिल्मफेयर का बेस्ट डेब्यू” और “IIFA बेस्ट डेब्यू अवार्ड” मिला। तो चले हम Top 5 Movies of Kriti Sanon के बारे में जानते है।

Heropanti (2014) – हीरोपंती

Heropanti

हीरोपंती(2014) कृति सैनॉन और टाइगर श्रॉफ इन दोनों की ये डेब्यू फिल्म है। सब्बीर खान फिल्म के डायरेक्टर है और साजिद नाडियाडवाला के प्रोडूसर है। हीरोपंती एक रोमांटिक-एक्शन फिल्म है। फिल्म कृति सैनॉन और टाइगर श्रॉफ के आलावा प्रकाश राज ने भी काम किया है। फिल्म 2014 की सुपरहिट फिल्म रही। ये फिल्म साउथ सुपरस्टार अल्लू अर्जुन की तेलुगु फिल्म “परुगु” का रीमेक है। फिल्म के लिए कृति सैनॉन और टाइगर श्रॉफ दोनों को “फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू” और “IIFA बेस्ट डेब्यू” का अवार्ड मिला था। Top 5 Movies of Kriti Sanon इस लिस्ट ये फिल्म पहले नंबर पर है।

Bareilly Ki Barfi (2017)बरेली की बर्फी

‘Bareilly Ki Barfi’ Official Trailer | Kriti Sanon | Ayushmann Khurrana | Rajkummar Rao
Top 5 Movies of Kriti Sanon

बरेली की बर्फी फिल्म 2017 में आई हुई कृति सैनॉन की एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है। अश्विनी तिवारी द्वारा निर्देशित और फिल्म का प्रोडक्शन विनीत जैन और रेनू चोपड़ा ने किया है। फिल्म में आयुष्मान खुराना,राजकुमार राव,कृति सेनन, इन्होने मुख्य भूमिका निभाई हे। फिल्म में सपोर्टिंग रोल में पंकज त्रिपाठीके साथ सीमा पाहवा भी शामिल हैं। फिल्म को काफी सराहना मिली। फिल्म में किये एक्टिंग की वजह से फिल्म को साल के सभी अवार्ड में नॉमिनेशंस मिले। फिल्म का बजट कुल मिलके सिर्फ 20 करोड़ रु था और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई करते हुए 60 करोड़ से ज्यादा की कमी की थी। Top 5 Movies of Kriti Sanon इस लिस्ट ये फिल्म दूसरे नंबर पर है।

Luka Chuppi (2019) लुका छुपी

Luka Chuppi Official Trailer | Kartik Aaryan, Kriti Sanon, Dinesh Vijan, Laxman Utekar | Mar 1
Top 5 Movies of Kriti Sanon

Top 5 Movies of Kriti Sanon लिस्ट में लुका छुपी तीसरे नंबर पर है। लुका छुपी फिल्म 2019 रिलीज़ हुई थी। ये फिल्म एक रोमांटिक प्लस कॉमेडी फिल्म है, जिसका निर्देशित लक्ष्मण उटेकर ने किया है और फिल्म्स की निर्मिती दिनेश विजान ने की है। लुका छुपी फिल्म में कृति सेनन के साथ कार्तिक आर्यन और पंकज त्रिपाठी और भी कलाकार शामिल है। फिल्म में लीव इन रिलेशनशिप से लेकर कई मुद्दों पर प्रकाश डाला है। फिल्म 2019 को रिलीज़ हुई थी। फिल्म का बजट 25 करोड़ रु था और फिल्म ने 128 करोड़ रु का बिज़नेस किया था। Top 5 Movies of Kriti Sanon इस लिस्ट ये फिल्म तीसरे नंबर पर है।

Mimi (2021)मिमी

Mimi

कृति सैनॉन की फ़िल्मी करियर की सबसे बेस्ट फिल्म में से एक फिल्म “मिमी” है। ये फिल्म 2021 आई थी फिल्म का सब्जेक्ट काफी बढ़िया था। फिल्म में सरोगेट माँ का कॉन्सेप्ट दिखाया गया है। फिल्म में कॉमेडी-ड्रामा भी है।लक्ष्मण उटेकर द्वारा निर्देशित फिल्म है फिल्म का प्रोडक्शन किया है मैडॉक फिल्म्स ने। 2011 में फिल्म रिलीज़ हुई थी और लोगो ने इसको काफी पसंत किया। फिल्म में करतीति सैनॉन ने मुख्य किरदार निभाया था और एक सरोगेट माँ का किरदार निभाया था। उनको इस फिल्म के लिए नॅशनल फिल्म अवार्ड का बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड और पंकज त्रिपाठी को सपोर्टिंग रोले का अवार्ड मिला। Top 5 Movies of Kriti Sanon इस लिस्ट ये फिल्म चौथे नंबर पर है।

Bhediya (2022)भेड़िया

Bhediya: Official Trailer 4K | Varun Dhawan | Kriti Sanon | Dinesh Vijan | Amar Kaushik | 25th Nov
Top 5 Movies of Kriti Sanon

भेड़िया(2022) फिल्म कृति सैनॉन की एक और बढ़िया फिल्म में से एक है। फिल्म हॉरर कॉमेडी फिल्म है। फिल्म का निर्देशन अमर कौशिक ने किया है और फिल्म की निर्मिति दिनेश विजान ने की है। फिल्म में कृति सैनॉन वरुण धवन के साथ काम करते हुए नजर आई थी। इसके पहले भी वरुण ने और कृति ने रोहित शेट्टी की फिल्म दिलवाले में साथ काम किया है। ये उनकी दूसरी फिल्म थी। फिल्म का बजट था 60 करोड़ रु और फिल्म ने 90 करोड़ का बिज़नेस किया था। Top 5 Movies of Kriti Sanon इस लिस्ट ये फिल्म लास्ट नंबर पर है।

Top 5 Movies of Kriti Sanon :

Movie TitleYear Director Genre
Heropanti 2014sabbir Khan Action-Romance
Bareilly Ki Barfi2017Ashwiny Iyer TiwariRomance-Comedy
Luka Chuppi2019Laxman UtekarRomance-Comedy
Mimi2021Laxman UtekarComedy-Drama
Bhediya2022Amar KaushikHorror-Comedy

Read More :

Ankita Lokhande : Big Boss 17 हारने के बाद रणदीप हुड्डा के साथ नजर आएगी इस फिल्म में,फैंस को किया सरप्राइज

“No Entry 2” : सलमान खान के इस ब्लॉकबस्टर मूवी का बनेगा सीक्वल,मेकर्स ने की सलमान की ही छुट्टी ! फैंस ने कहा फिल्म फ्लॉप होगी

Bhool Bhulaiyaa 3: मंजुलिका आ रही हे ! विद्या बालन की फिल्म में एंट्री 

Share This Article
By Nikhil
Follow:
नमस्ते दोस्तों, मेरा नाम निखिल है और मैं महाराष्ट्र से हूँ। मैंने Nov 2023 में ब्लॉगिंग शुरू की।फिलहाल मे bharattejnews.com वेबसाइट पर आर्टिकल अपलोड करता हूँ। मनोरंजन, खेल, टेक जगत से जुड़ी हर खबर को सरल तरीके से आप तक पहुंचाने के लिए तैयार हूं। धन्यवाद
Leave a comment