धमाकेदार कैमरा, सुपरफास्ट प्रोसेसर : आ रहा है iPhone 16 Pro

Nikhil
By Nikhil
iPhone 16 Pro

Samsung ने पिछले कुछ दिनों में Galaxy S24 Ultra लांच किया और नए साल की शुरुवात की। उसी तरह अब एप्पल अपने मोस्ट अवेटेड iPhone 16 Pro की रिलीज़ होने की खबरे काफी जोरो पर हे। वैसे तो एप्पल अपने नए मोबाइल सितंबर में लांच करता हे। अब ये देखने वाली बात होगी की क्या एप्पल इस साल नए फीचर्स ऐड करता हे।

एप्पल ने पिछले कुछ साल से देखे तो मोबाइल में स्टोरेज कैपेसिटी को बढ़ाया हे। iPhone 16 Pro की बात करे तो 1TB का स्टोरेज था। अब देखना ये होगा की आने वाली मोबाइल में 16 Pro में वाकई 2 TB तक स्टोरेज होगा क्या नहीं। हालांकि फ़ोन रिलीज़ होने में अभी कुछ महीने बाकी हैं, लेकिन इसके स्पेक्स और फीचर्स के बारे में पहले से ही काफी अफवाहें आ रही हैं।

बड़ा डिस्प्ले : iPhone 16 Pro

iPhone 16 Pro Display
Image Source : Google

ऐसा मन जा रहा है कि iPhone 16 Pro में iPhone 15 Pro की तुलना में थोड़ा बड़ा डिस्प्ले होगा, लगभग 6.3 इंच, जबकि iPhone 16 Pro Max में 6.9 इंच तक की बढ़ोतरी देखी जा सकती है।कहा जाता है कि iPhone 16 की जो सीरीज हे जिसमे बड़े डिस्प्ले हो सकते हे।जबकि iPhone 16 और iPhone 16 Pro में 6.3-इंच की स्क्रीन हो सकती हे और उसके आगे के जो मॉडल हे जैसे की iPhone 16 Plus और iPhone 16 Pro Max में 6.9-इंच की बड़ी स्क्रीन होगी।

शानदार कैमरा :

iPhone 16 Pro camera

iPhone 16 Pro में एक महत्वपूर्ण कैमरा अपग्रेड होने की सम्भावना है, जिसमें कम रोशनी में बेहतर प्रदर्शन के लिए एक बड़ा 1/1.14-इंच मुख्य सेंसर और बेहतर Zoom कैपेसिटी के लिए एक पेरिस्कोप टेलीफोटो लेंस शामिल है।iPhone 16 Pro हाई-रेजोल्यूशन अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस से शामिल हो सकता हे ऐसा बताया जा रहा हे। 48 प्राइमरी कैमरा और अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस भी आ सकते है, जिससे जो उसेर्स होंगे उनको डिफ़ॉल्ट रूप से 24 एमपी छवियों को शूट करने की फैसिलिटी मिल सकती है।

1 TB की मेमोरी :

Apple हमशा 256GB और 512GB मेमोरी सब वेरिएंट में देता हे मगर पहली बार iPhone के साथ 1TB स्टोरेज विकल्प पेश कर सकता है। iphones में काम मेमोरी से बोहोत यूजर नाखुश होते हे क्योकि एप्पल के अप्प्स ज्यादा मेमोरी consume करते हे। ये बात ध्यान में रखकर आने वाले फ़ोन्स में शायद 1 TB स्टोरेज हो सकता हे।

बैटरी :

iPhone 16 Pro वेरिएंट में स्टैक्ड बैटरी उसे हो सकती है, इस Techinque के चलते iphones की बैटरी में ज्यादा पावर और बैटरी लम्बे समय तक चलेगी। जो बैटरी iPhone इस्तेमाल करने जा रहा हे वो एक्चुअली इलेक्ट्रिक वाहनों में उसे की जाती हे, लेकिन स्मार्टफोन के लिए यह एक उभरती हुई तकनीक है। iPhone 16 Pro में 40W वायर्ड चार्जिंग और 20W MagSafe चार्जिंग ये उपलब्धिया होगी। नए iPhone 16 Pro 3355mAh की बैटरी होगी।

प्रोसेसर और परफॉर्मेंस :

iPhone 16 Pro

iPhone 16 Pro में गेमिंग, मल्टीटास्किंग और वीडियो एडिटिंग और कैमरा , AI के अच्छे और शानदार उपयोग के लिए Apple का नया A18 Bionic चिप शामिल होगा इसके कारन , जो पिछले चिप्स की तुलना में काफी तेज होगा. जिससे मोबाइल का परफॉरमेंस काफी बढ़ सकता हे।

Apple AI Features :

ऐसी अफवाह है कि iPhone 16 Pro में iOS 18 के साथ, Apple अपने AI टूल्स में नए फीचर्स भी ऐड कर सकता है,और सैमसंग ने गैलेक्सी AI में जो फंक्शनलिटी दी हे उससे बेहतर कुछ अत्याधुनिक जेनरेटिव AI फीचर्स iPhone 16 मॉडल तक सीमित हो सकते हैं।

Price :

iPhone 16 Pro की कीमत के बारे अभी तक कोई ऑफिसियल न्यूज़ बाहर नहीं आई हे। लेकिन iPhone 16 Pro 1TB स्टोरेज के साथ आता हे तो इसकी कीमत पिछले मॉडल्स की तुलना में थोड़ी ज्यादा होने की सम्भावना है।

FeatureSpecification
Display6.3-inch OLED, 120Hz refresh rate
ProcessorA18 Bionic chip
RAM8GB
Storage128GB, 256GB, 512GB, 1TB (Pro Max only)
Rear Camera48MP main (wide), 12MP ultrawide, 12MP telephoto (periscope)
Front Camera12MP
Battery3355mAh
Operating SystemiOS 18

धमाकेदार कैमरा, सुपरफास्ट प्रोसेसर : आ रहा है iPhone 16 Pro

ऐसे ही आर्टिकल के लिए Visit:bharattejnews.com

Read More :

Realme Note 50 : बड़े डिस्प्ले का मजा ,छोटी कीमत का तगड़ा स्मार्टफोन

POCO X6 Pro : मिड रेंज बजट का किंग , जानिए किंग के बारे में

2024 का मिड-रेंज गेम चेंजर: POCO X6 को नहीं देखा तो क्या देखा !

Share This Article
By Nikhil
Follow:
नमस्ते दोस्तों, मेरा नाम निखिल है और मैं महाराष्ट्र से हूँ। मैंने Nov 2023 में ब्लॉगिंग शुरू की।फिलहाल मे bharattejnews.com वेबसाइट पर आर्टिकल अपलोड करता हूँ। मनोरंजन, खेल, टेक जगत से जुड़ी हर खबर को सरल तरीके से आप तक पहुंचाने के लिए तैयार हूं। धन्यवाद
Leave a comment